मध्य प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

Food Poisoning In Morena: टिक्की भल्ला खाना पड़ा भारी, 75 लोग बीमार, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप…

Food Poisoning In Morena: मुरैना जिले की कैलारस तहसील में टिक्की भल्ला खाने से बड़े और बच्चे बीमार पड़ गए हैं. दो दिनों में करीब 75 लोग जहरखुरानी का शिकार हो गये हैं. इनमें से कुछ की हालत गंभीर है..

मुरैना, Food Poisoning In Morena: मुरैना जिले की कैलारस तहसील में टिक्की भल्ला खाने से बड़े और बच्चे बीमार पड़ गए हैं. दो दिनों में करीब 75 लोग जहरखुरानी का शिकार हो गये हैं. इनमें से कुछ की हालत गंभीर है और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं, इतनी बड़ी संख्या में लोगों के बीमार (Food Poisoning In Morena) पड़ने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. विभाग की टीम गांवों में जाकर लोगों को जानकारी दे रही है।

मुरैना में फूड पॉइनजिंग के शिकार हुए 75 लोग (Food Poisoning In Morena)

मामला मुरैना जिले की कैलारस तहसील के बरेठा गांव का है. यहां पिछले दो दिनों से बड़ी संख्या में लोगों को पेट दर्द और उल्टी-दस्त की शिकायत हो रही है. इनमें से अधिकतर मरीज़ बच्चे हैं। दो दिन में अस्पताल में करीब 75 लोग शिकायत लेकर आ चुके हैं। डॉक्टरों ने भोजन के बारे में पूछा तो ग्रामीणों ने बताया कि गांव में एक टिकिया भल्ला बेचने वाला आया था. जिसे खाने के बाद लोग अचानक बीमार पड़ने लगे.

इस मामले में मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी शकुंतला कुशवाह ने बताया कि दो दिन में करीब 75 लोग पेट दर्द और उल्टी-दस्त की शिकायत लेकर आए हैं. इनमें से कुछ का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है, जबकि कई जौरा अस्पताल में भर्ती हैं. उन्होंने कहा कि गांव वालों ने टिक्की भल्ला खाया था, जिसके बाद लोग बीमार पड़ गए. दो दिनों में पहले दिन करीब 30-35 और दूसरे दिन 30 लोग शिकायत लेकर आये. सभी मरीजों का इलाज चल रहा है.

बड़ी संख्या में ग्रामीणों के बीमार पड़ने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. फूड प्वाइजनिंग की शिकायत मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने बरेठा गांव में एक टीम भेजी है. यह टीम लोगों को साफ पानी पीने और ओआरएस घोल समेत अन्य जानकारियां दे रही है. यह लोगों की जांच भी कर रही है.

Related Articles

Back to top button